Home > PDF तो पावर प्वाइंट > PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें

PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें में आसानी से कैसे बदलें

यदि आप पूछते हैं कि क्या आप पीडीएफ को पावर प्वाइंट में बदल सकते हैं, तो इसका उत्तर निश्चित रूप से हां है। आपको कई चरण करने होंगे, और हम आपको संक्षिप्त और सरल तरीके से PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें में बदलने के लिए सुझाव देंगे।

भाग 1: PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें में बदलना

इस एक फ़ाइल प्रारूप से कौन परिचित नहीं है? इस ऑनलाइन युग में, विशेष रूप से किसी भी व्यक्ति के लिए जो वर्क फ्रॉम होम का अनुभव कर रहा है, फ़ाइल के एक रूप को पीडीएफ में परिवर्तित करना एक बहुत ही हल्का काम लगता है।
बेशक, क्योंकि वहाँ बहुत सारे उपकरण हैं जिनका उपयोग ऐसा करने के लिए किया जा सकता है, और वे विभिन्न रूपों में भी आते हैं। फिर लोग अपने दस्तावेज़ों को पीडीएफ में क्यों बदलते हैं? उत्तर पीडीएफ प्रारूप के चरित्र में ही निहित है।

एक पीडीएफ फाइल आमतौर पर एक फाइल होती है जिसे केवल देखा या पढ़ा जाता है। हम केवल सीमित पठन ही कर सकते हैं। हम फ़ाइल में कुछ भी नहीं बदल सकते हैं जैसे हम Word, Excel, या PowerPoint फ़ाइल में एक या दो चीज़ें बदल सकते हैं।

फिर भी, PDF को समान रूप और स्वरूप वाले अन्य उपकरणों पर आसानी से पढ़ा जा सकता है। इस कारण से, कर्मचारियों को अक्सर पीडीएफ प्रारूप में एक फाइल भेजने की आवश्यकता होती है ताकि काम के परिणाम अधिक स्पष्ट रूप से देखे जा सकें।

तो क्या हुआ अगर कुछ चीजें हैं जिन्हें संशोधित करने की आवश्यकता है? अगर ऐसा होता है, तो आपको पीडीएफ को पावरपॉइंट में बदलना होगा। इस तरह, वह फ़ाइल जो पहले PDF स्वरूप में थी, वापस संपादन योग्य PowerPoint में बदल जाएगी।
खैर, अक्सर बहुत से लोगों को पता चलता है कि पीडीएफ को पावर प्वाइंट में सबसे तेज और आसान तरीके से कैसे बदला जाए। सौभाग्य से, हमारे पास इसका उत्तर है।

भाग 2: PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें में कैसे बदलें

वास्तव में ऐसे कई तरीके हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हम जो तरीका प्रदान करते हैं वह है SizePDF नामक वेबसाइट का उपयोग करना। क्या आप उस नाम से परिचित हैं?

जैसा कि नाम से पता चलता है, साइजपीडीएफ पीडीएफ फाइलों को वर्ड्स में बदल सकता है, या इसके विपरीत। दिलचस्प बात यह है कि यह साइट अन्य फ़ाइल प्रकारों जैसे एक्सेल या पॉवरपॉइंट के लिए भी ऐसा ही कर सकती है। इसलिए, आप जब चाहें पीडीएफ फाइलों को बिना किसी प्रतिबंध के पावरपॉइंट में बदल सकते हैं।

ठीक है, आप में से जो इस साइट का उपयोग करने के बारे में उत्सुक हैं, उनके लिए निम्न चरणों का पालन करें:

1. सबसे पहले, सबसे पहले SizePDF की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचें

2. उसके बाद, उस पीडीएफ फाइल का चयन करें जिसे आप वापस पावरपॉइंट में बदलना चाहते हैं

3. रूपांतरण प्रक्रिया पूरी होने की प्रतीक्षा करें

4. फिर फाइल को अपने सेलफोन या कंप्यूटर में डाउनलोड करें

कैसे, PDF को PowerPoint में कनवर्ट करना जल्दी से किया जा सकता है, है ना? ये चरण अन्य फ़ाइल एक्सटेंशन के लिए भी किए जा सकते हैं, इसलिए चाहे वह Words, Excel और PowerPoint फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए हो, वे सभी एक ही तरह से काम करते हैं।

आपको पंजीकरण के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, इस साइट पर सभी सुविधाओं का आप बिना लॉगिन या भुगतान किए तुरंत आनंद ले सकते हैं। सभी सुविधाएं मुफ्त में प्रदान की जाती हैं और सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग की जा सकती हैं।

pdf को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें

भाग 3: प्रश्न और उत्तर PDF को पावर प्वाइंट में कनवर्ट करें(क्यूएनए)

चूंकि यह अभी भी काफी नई वेबसाइट है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं। उनमें से कुछ यहां हैं:
"क्या इस साइट पर जाना सुरक्षित है?"

चिंता न करें, SizePDF साइट को आसानी से एक्सेस किया जा सकता है, और यह निश्चित रूप से वायरस से सुरक्षित है। आप पीडीएफ को सीधे पावर प्वाइंट में बदल सकते हैं और सुरक्षा और सुविधा कारकों की चिंता किए बिना सभी सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं।

"इस साइट से डाउनलोड की गई फ़ाइलें कितनी सुरक्षित हैं?"

सभी फाइलें, चाहे अपलोड की गई हों या डाउनलोड की गई हों, साइबर हमलों को कम करने के लिए पहले से एन्क्रिप्ट की जाएंगी जो उपयोगकर्ताओं को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

"क्या यह साइट मुफ़्त है?"

यह सही है, जब भी आप चाहें, SizePDF को मुफ्त में एक्सेस किया जा सकता है। पीडीएफ को पावरपॉइंट में बदलने और सभी सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए आपको सदस्यता शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।